scriptफिर बदला स्कूलों का समय, कड़ाके की ठंड के चलते मंगलवार से इतने बजे लगेंगी क्लासेस | School timing change again in bhopal due to severe cold class will start 10am | Patrika News
भोपाल

फिर बदला स्कूलों का समय, कड़ाके की ठंड के चलते मंगलवार से इतने बजे लगेंगी क्लासेस

पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने 20 जनवरी तक सुबह 10 बजे से स्कूल खोलने के आदेश दिए थे, लेकिन ठंड जारी रहने पर प्रशासन ने इसी आदेश को बढ़ाकर 31 जनवरी तक कर दिया है।

भोपालJan 20, 2024 / 04:41 pm

Faiz

news

फिर बदला स्कूलों का समय, कड़ाके की ठंड के चलते मंगलवार से इतने बजे लगेंगी क्लासेस

मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड के साथ साथ कोहरे का कहर बढ़ता जा रहा है। इसी को मद्देनजर रखते हुए एक बार फिर राजधानी भोपाल के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। आपको बता दें कि नए आदेश के तहत 31 जनवरी तक भोपाल जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल सुबह 10 बजे से खुलेंगे। भोपाल कलेक्टर ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आपको बता दें कि इससे पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने 20 जनवरी तक सुबह 10 बजे से स्कूल खोलने के आदेश जारी किए थे, लेकिन ठंड का सितम जारी रहने के चलते प्रशासन ने अपने इसी आदेश को बढ़ाकर 31 जनवरी तक कर दिया है।

 

प्रशासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 31 जनवरी तक भोपाल के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल 10 बजे से संचालित रहेंगे। हालांकि, आदेश मंगलवार से प्रभावी हो सकेंगे, क्योंकि 21 जनवरी को रविवार है और 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते मध्य प्रदेश के सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित है।

 

बाकी जिलों में जिले के संबंधित कलेक्टर मौसम की प्रतिकूलता और शीतलहर को ध्यान में रखते हुए शाला संचालन के समय परिवर्तन के संबंध में फैसला ले सकेंगे। इससे पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने 20 जनवरी तक के लिए आदेश जारी किए थे। इसके बाद ज़िलों के कलेक्टर पर फ़ैसला लेने की ज़िम्मेदारी छोड़ दी थी। ऐसे में भोपाल में जारी शीत लहर को देखते हुए 31 जनवरी तक 10 बजे से पहले स्कूल संचालित न करने को लेकर कलेक्टर ने आदेश दे दिए हैं।

 

यह भी पढ़ें- 24 घंटे में आ रहा है Cold Attack, तेजी से गिरेगा टेम्परेचर, इन जिलों में हिला डालेगी ठंड


मध्य प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड

news

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में सर्दी का सितम जारी है। प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने की भी संभावना है। इसके अलावा कई क्षेत्रों में घने कोहरे का भी अलर्ट जारी किया गया है। मौमस विभाग ने प्रदेश के कई राज्यों में अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने चार जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं, कई जिलों में शीतलहर चलने और घने कोहरे का भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के कारण प्रदेश के बड़ा हिस्से ठिठुरन की चपेट में है।

Hindi News/ Bhopal / फिर बदला स्कूलों का समय, कड़ाके की ठंड के चलते मंगलवार से इतने बजे लगेंगी क्लासेस

ट्रेंडिंग वीडियो